newstrick

ONE PLUS के मोबाइल टेबलेट्स नहीं बिकेंगे 01 मई से : ORA ने उठाया बड़ा कदम

ONE PLUS

ONE PLUS

आर्गनाइज्ड रिटेलर्स एसोसिएशन (ORA) ने आज, 10 अप्रैल 2024, घोषणा की कि हमने एक समूहिक निर्णय लिया है, जिसके अनुसार 1 मई 2024 से, ONE PLUS के सभी उत्पादों जैसे मोबाइल/टैबलेट की खुदरा बिक्री को हमारे स्टोर्स में बंद कर दी जाएगी। ओरा के सदस्यों में पूर्विका, संगीता, बिग सी जैसे 23 रिटेल चेन्स शामिल हैं।

ONE PLUS
ONE PLUS

ORA के निर्णय के बाद, 4500 स्टोर्स में ONE PLUS के उत्पादों की बिक्री होगी बंद

ओरा के इस निर्णय  के बाद आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक , महाराष्ट्र और गुजरात के लगभग 4500  स्टोर्स में  में ONE PLUS  के उत्पाद जैसे मोबाइल, टेबलेट्स और घडियो कि बिक्री बंद कर दी जायेगी।  ओरा ने यह निर्णय लेते हुए जानकारी दी की इन उत्पादों को 1 मई से से बंद कर दिया जाएगा क्यूंकि कंपनी काफी काम लाभ और क्लेम प्रोसेसिंग  के मुद्दे को लगातार शिकायतों के बाद भी सुलझाने को तैयार नहीं दिख रही है।

ओरा के प्रेजिडेंट श्रीधर टी एस ने आज 10 अप्रैल को ONE plus इंडिया के डायरेक्टर ऑफ़ सेल्स  रणजीत सिंह को एक पत्र लिखकर अवगत कराया कि पिछले वर्ष से ही ONE plus  के उत्पादों को बेचने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इस मुद्दे को अभी तक सुलझाने का कोई प्रयास नहीं किया गया है।  उन्होंने आगे कह कि एक अच्छे बिज़नेस साझेदार होने के नाते उन्हें ज्यादा बढ़िया सहयोग की उम्मीद की है । हालांकि कंपनी के नकारात्मक रवैये ने  उनके पास अपने स्टोर्स में  इन उत्पादों की बिक्री रोकने के अलावा और कोई रास्ता नहीं छोड़ा है।

“ORA काफी दुःख के साथ  यह निर्णय बताना चाहता है कि हम अपने स्टोर्स में 01 मई 2024 से ONE PLUS  उत्पादों कि बिक्री रोक रहे है। ” उन्होंने बताया ।

ONE PLUS

  ONE PLUS  उत्पादों में कम मार्जिन और सेवा मुद्दों की चिंता

ओरा  भारत के दक्षिणी और पश्चिमी राज्यों के आर्गनाइज्ड रिटेल चेन  का एक रेजिस्टर्ड समूह है जिसमे पूर्विका, संगीता , बिग सी  और पूजा जैसे बड़े रिटेल चेन शम्मिलित है। ओरा ने अपने पत्र में यह बताया  कि ओने प्लस के प्रोडक्ट्स में मार्जिन काफी काम है और लगातार  बढ़ती  हुई प्रतिस्पर्धा और संचालन के खर्चो को मद्देनजर रखते हुए इतने कम मार्जिन में व्यापार  करना असंभव सा कार्य है।

इसके अलावा , पत्र में कंपनी द्वारा वारंटी प्रोसेस  और सर्विस क्लेम के मुद्दों पर हो रही देरी को भी प्रमुखता के साथ दर्शाया है। जिसकी वजह से ग्राहकों में असंतोष उतपन्न हो रहा है और जिसका खामियाजा रिटेलर्स  को उठाना पड़ रहा है।

ONE PLUS के साथ अन्य  उत्पादों का बंडलिंग और ई-कॉमर्स से बिक्री के मामले में कंपनी की कार्रवाई पर सवाल

श्रीधर ने बताया कि ऐसे कई मौके आते है जब हमें ONEPLUS  के साथ अन्य उत्पाद ही बेचने के लिए कहा जाता है, जिससे ग्राहकों को कई बार उनके मन मुताबिक उत्पाद नहीं दे पाते। इससे ग्राहकों में अंतोष उत्पन्न होता है। इससे रिटेलर्स के पास इन्वेंट्री रुकी रहती है और बिक्री का भी नुक्सान उठाना पड़ता है।

रिटेलर्स के अनुसार  कम बिकने वाले को उत्पादों को बिकने वाले उत्पादों के साथ बेचने के लिए बंडलिंग स्कीम बनाई जाती है , जिससे हमारे काफी छोटे से मार्जिन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और बिक्री भी बाधित होती है। हमारे लग्गतार प्रयासों के जरिये कम्पनी ने इन मुद्दों पर कुछ निर्णय लेने का वायदा किया लेकि, लेकिन उन वायदों को अभी तक पूरा नहीं किया। इसलिए ,यह निर्णय लेना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े :  OnePlus ने अपने ग्राहकों से OnePlus12 और OnePlus12R को लेकर बोला 3 बड़े झूठ : धोखा या गलती ?

रिटेलर्स ने यह भी आरोप लगाया कि कंपनी ने अनधिकृत रूप से  कुछ उत्पादों को इ कॉमर्स  से खुदरा बाज़ार में उतार दिया जिससे कि उन्हें फण्ड रोटेशन और GST   में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

 

Exit mobile version