CREW MOVIE REVIEW IN HINDI : अगर आपका भी प्लान है फिल्म देखने का तो पढ़ ले रिव्यु । 

CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

क्रू  (CREW)  फिल्म तीन महिलाओं की कहानियों पर आधारित है, जिनकी शरारती हरकतें आपको पूरी फिल्म के दौरान गुदगुदाती  रहेंगी। यदि आपका भी इस फिल्म को देखने का प्लान है, तो पहले CREW MOVIE REVIEW IN HINDI  पढ़ लें।

CREW MOVIE REVIEW IN HINDI
CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

हानी : CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

तब्बू, करीना और कृति  तीनों  मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। वे सभी कोहिनूर एयरलाइन्स में एयर होस्टेस के रूप में काम करती हैं। लेकिन एयरलाइन की वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं होती है और पिछले कई महीनों से उनके स्टाफ को सैलरी नहीं मिलती है। अब इन तीनों को पैसों की जरूरत होती है, और वे अपनी आर्थिक समस्या को हल करने के लिए एक अनैतिक काम में शामिल हो जाती हैं।
यहाँ, जरूरत और लालच के बीच की रेखा धुंधली हो जाती है, और फिर वे उसमें फंस जाती हैं। अब वे इस मुश्किल से कैसे निकलती हैं, यह देखने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।
इस फिल्म को बनाने के लिए निर्माताओं ने एक प्रसिद्ध एयरलाइन के अचानक कंगाल होने और उसके पीछे की काली सच्चाई को दिखाने की रचनात्मक आजादी का उपयोग किया है। पूरी फिल्म देखते समय आपको याद आ जाएगा, विजय जी, हाँ, वही, NEW  YEAR  कैलेंडर वाले

कैसी है फिल्म:CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

फिल्म हल्के फुल्के मनोरंजन के साथ मजेदार है। फिल्म की विशेषता यह है कि तीनों हीरोइनों को केंद्र में रखा गया है और किसी का भी रोल को कमतर नहीं दिखाया गया है। फिल्म में मजेदार वन-लाइनर हैं और हीरोइनों के मुंह से ये डायलॉग सुनकर हंसी भी आती है।

पहले हाफ में पास्ट और वर्तमान की कहानी को बहुत अच्छे से जोड़ा गया है। जबकि दूसरे हाफ में फिल्म थोड़ा वास्तविकता से दूर चली जाती है और कहीं-कहीं उबाऊ लगती है। इस दौरान, जब तीनों हीरोइनें अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करती हैं, तो इनकी हरकतें बचकानी और वास्तविकता से बहुत दूर लगती हैं।

CREW MOVIE REVIEW IN HINDI
CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

अभिनय  : CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

तब्बू   को एक उत्कृष्ट अभिनेत्री के रूप में माना जाता है, और वह अपने अद्वितीय अभिनय के साथ अपने आप को निरंतर साबित करती हैं। वह उम्र के होने के बावजूद भी एयर होस्टेस के रोल को प्रभावी ढंग से  निभाती हैं। करीना कपूर का आंतरिक एटीट्यूड उन्हें उनके किरदार को जस्टिफाई करने में मदद करता है। उनकी सुंदरता और किरदार में उनका रोल  बेहद प्रभावशाली है। इन दो महान अभिनेत्रियों के बीच, कृति सेनन की उपस्थिति उत्कृष्ट  है। उनका आत्मविश्वास अद्भुत है और पायलट के ड्रेस में वह बहुत ही शानदार दिखती हैं।

दिलजीत दोसांझ एक कस्टम ऑफिसर का किरदार निभाते हैं, और उनकी कृति सेनन के साथ की छोटी सी प्रेम कहानी दर्शकों को हंसाती है। हालांकि उनकी भूमिका छोटी है, लेकिन वह अभिनय प्रभावशाली हैं। कपिल शर्मा एक गेस्ट अपीयरेंस में हैं, और उनका महत्वपूर्ण भूमिका दर्शकों को हंसाने का काम करता है।

निर्देशन और सिनेमैटोग्राफी: CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

फिल्म में समय प्रबंध के उद्देश्य से  कुछ दृश्यों को अधिक हड़बड़ी में समेट दिया गया है। जॉन स्टीवर्ट एडरी का बैकग्राउंड स्कोर उत्कृष्ट है। गीत “चोली के पीछे क्या है” और “सोना कितना सोना है” जैसे पुराने गानों को फिल्म में पुनः सृजित करने से दर्शकों की पुरानी यादों को ताजगी मिलती है। दिलजीत दोसांझ के “कुछ और” और बादशाह के “नैना” गीत भी शानदार हैं।

फिल्म में कॉस्ट्यूम डिज़ाइन भी उत्कृष्ट है, हीरोइनों को एयर होस्टेस के ड्रेस में काफी स्टाइलिश दिखाया गया है। अनुज राकेश धवन ने सिनेमैटोग्राफी में बेहतरीन काम किया है।

स्क्रिप्ट और बोली: CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

फिल्म की कहानी बहुत प्रभावी नहीं है लेकिन मनोरंजक है। हालाँकि फिल्म एविएशन इंडस्ट्री के के  कर्मचारियों चमकदार चेहरे के पीछे छिपी हुई परेशानियों को उजागर करती है। पिछले कुछ दिनों में बंद हुई एक महत्वपूर्ण हवाई सेवा  के परिप्रेक्ष्य उन कर्मचारियों की परेशानी को उजागर किया है जो अपनी छोटी छोटी जरूरते तक पूरी नहीं कर पाए  और मालिक विदेश में जाकर शान ओ शौकत की जिंदगी जी रहा था।

फिल्म में भाषा का स्तर सामान्य तौर पर ठीक था लेकिन कुछ दोअर्थी  वाक्यों का प्रयोग कही पारिवारिक दर्शको को असहज कर देता है।

विषय और संदेश: CREW MOVIE REVIEW IN HINDI

फिल्म में तीन महिलाओ को केंद्र में रखा गया है लेकिन यह महिला सशक्तिकरण का कोई सन्देश नहीं देती। कहानी में अगर आप तर्क  या वास्तविकता ढूढने की कोशिश करेंगे तो  आप निराश होंगे। लेकिन अगर फिल्म आप सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से देखते है तो यह एक मनोरंजक फिल्म है।

पूरी फिल्म के दौरान आप  कही भी  चरित्रों या कहानी के बोझ से दबे महसूस नहीं करते। कुल मिलाकर यह एक बेहरीन फिंल्म है जिसे आप अपनी फॅमिली के साथ देख सकते है। हालांकि पूरे फिम ले दौरान मैंने महसूस किया की मई हवाई यात्रा कर रहा हूँ।

यह भी पढ़े : DESH BHAR SE HAT JAAYENGE TOLL PLAZA NITIN GADKARI : जानिये कितना सुहाना होगा सफ

 

 ,

newstrick.in

Hello, I'm Ambikesh K Dubey, entrepreneur and author of NewsClick.

Related Posts

TAMIL FILM ACTOR DANIEL BALAJI KA 48 KI AGE ME HEART ATTACK SE HUA NIDHAN : नहीं रहे तमिल एक्टर डेनियल बालाजी

TAMIL FILM ACTOR DANIEL BALAJI KA HEART ATTACK SE HUA NIDHAN प्रसिद्ध तमिल फिल्म अभिनेता डेनियल बालाजी DANIEL BALAJI का कल रात दिल का दौरा पड़ने से दुखद निधन हो…

One thought on “CREW MOVIE REVIEW IN HINDI : अगर आपका भी प्लान है फिल्म देखने का तो पढ़ ले रिव्यु । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

ONE PLUS के मोबाइल टेबलेट्स नहीं बिकेंगे 01 मई से : ORA ने उठाया बड़ा कदम

ONE PLUS के मोबाइल टेबलेट्स नहीं बिकेंगे 01 मई से : ORA ने उठाया बड़ा कदम

sunbird-revamping-security-and-reimagining-messaging-for-android-users

ADVANCE SEARCH को लेकर गूगल ने किया बड़ा अपडेट: जानिये कितना बदल जाएगा गूगल

OnePlus ने अपने ग्राहकों से OnePlus12 और OnePlus12R को लेकर बोला 3 बड़े झूठ : धोखा या गलती ?

OnePlus ने अपने ग्राहकों  से OnePlus12  और  OnePlus12R को लेकर बोला 3 बड़े झूठ : धोखा या गलती ?

TAMIL FILM ACTOR DANIEL BALAJI KA 48 KI AGE ME HEART ATTACK SE HUA NIDHAN : नहीं रहे तमिल एक्टर डेनियल बालाजी

CREW MOVIE REVIEW IN HINDI : अगर आपका भी प्लान है फिल्म देखने का तो पढ़ ले रिव्यु । 

CREW MOVIE REVIEW IN HINDI : अगर आपका भी प्लान है फिल्म देखने का तो पढ़ ले रिव्यु ।