POCO C61 SMARTPHONE LAUNCHED IN INDIA : कम दाम में मिलेंगे दमदार फीचर्स

POCO C61 LAUNCHED IN INDIA

Xiaomy कारपोरेशन की स्वतंत्र मोबाईल फ़ोन निर्माता इकाई  पोको ने दमदार फीचर्स के साथ अपना नया बजट स्मार्टफोन Poco c61  भारत में लांच लॉन्च कर दिया है | इस स्मार्टफोन के लांच होने के  साथ ही बजट फोन सेगमेंट मार्किट में तगड़ी प्रतिद्वंदिता देखने को मिलेगी | यह फ़ोन इस सेगमेंट की सभी फोन निर्माता कंपनियो के लिए एक चुनौती की तरह होने वाला है। यह वह दौर है जब लगभग सभी महत्वपूर्ण  फोन निर्माता कम्पनिया जैसे रेडमी, मोटोरोला, ओप्पो  आदि भारतीय बाजार के बजट सेगमेंट के उपभोक्ताओं को टारगेट कर रही है ।

POCO C61
POCO C61

Poco C61 की कीमत :

पोको ने इस फ़ोन को दो स्टोरेज वेरिएंट  Poco  c61(4GB RAM/64GB)  तथा 6GB RAM/128GB  में लांच किया है । जिसे कंपनी क्रमश ₹7,499 और ₹8,499 की कीमत के साथ मार्किट में उपलब्ध करवाएगी | इसके अलावा कंपनी पहले दिन की बिक्री के दौरान ₹500 का डिस्काउंट  कूपन भी प्रदान कर रही है , जिससे इस स्मार्टफोन की वास्तविक कीमत ₹6,999 और ₹7,999 होती है।

SPECIFICATION  OF POCO  C61 : विशेषताएं

पोको ने इस स्मार्टफोन को  Mystical Green , Ethereal Blue  एवं Diamond Dust Black  जैसे  तीन बेहतरीन रंगो में लॉच किया  है | इस  फ़ोन को कंपनी  बिक्री के लिए  ई  कामर्स  प्लेटफार्म  फ्लिपकार्ट  पर 28 मार्च 2024  से  उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़े : Motorola Edge 50 Pro : 3 अप्रेल को होगा लांच

POCO C61
POCO C61

 

डिस्प्ले  :

Poco C61 में  6.71 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले प्रदान किया गया है,  जिससे कारण  यह शानदार विज़ुअल्स प्रदान करता है। इसका स्क्रीन 90Hz रिफ़्रेश रेट और 180Hz टच सैम्पलिंग रेट कारण काफी ज्यादा रेस्पॉन्सिव है ।  के  यह 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ चमकदार विज़ुअल्स प्रदान करता है ।  इसके डिस्प्ले को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए CORNING GORILLA GLASS 3 लगाया गया है । जो की सामान्य डिस्प्ले GLASS  के मुकाबले 4 गुना ज्यादा मजबूत और खरोच रोधी है ।

प्रोसेसर:

Poco C61 स्मार्टफोन  में मीडियाटेक G36 चिपसेट  प्रोसेसर प्रयोग किया गया है , जो TSMC 12NM प्रोसेस का उपयोग करके तैयार किया गया है।  जिसकी सहायता से गेमिंग और वीडियो  को में  चलाने इस फ़ोन को दक्षता प्राप्त होती है ।  इसमें  6जीबी के तक LPDDR4X  और  128जीबी तक की eMMC 5.1  तक का  रैम और स्टोरेज ऑप्शन मिलता है  । अगर आपको अधिक स्टोरेज की आवश्यकता  तो  यह   स्मार्टफोन माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 1टीबी तक का एक्सपैंडेबल स्टोरेज को सपोर्ट करता है ।

POCO C61
POCO C61

कैमरा :

इस स्मार्टफोन में एक 8 मेगापिक्सल AI  DUAL कैमरा है जो f/2.0 अपरेचर(कैमरे के लेंस में प्रकाश जाने के लिए छोटा छिद्र) के साथ आता है।  AI  DUAL कैमरा होने के कारण यह विभिन्न पिक्चरों , फोटो और परिस्थितियों को वर्गीकृत करके व्यवस्थित कर सकता है , ताकि आप आसानी से उन्हें दुबारा खोज सके ।  यह विभिन्न प्रकार के बैकग्राउंड को समझ कर आपकी फोटो ज्यादा आकर्षक  बनाने में मदद करता है ।

AI  के कारण यह फोटो में रोशनी को एडजस्ट करता है तथा तस्वीरों को स्थिर करने में सहायक है ।सेल्फी लवर्स के लिए, इसमें एक 5 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है जो आकर्षक  तस्वीरें कैप्चर करने में मदद करेगा । इसके साथ ही, यह स्मार्टफोन कई कैमरा फीचर्स के साथ आता है जैसे कि AI पोर्ट्रेट मोड, फिल्म फिल्टर्स HDR, जो आपको और भी सुंदर और अनोखी तस्वीरें कैप्चर करने की सुविधा प्रदान करता है ।

POCO C61
POCO C61

बैटरी:

Poco C61 की 5,000 MAh की बैटरी है , जो आपके फ़ोन को काफी लम्बे समय तक के लिए चार्ज रहने में  मदद करेगी ।  इसके साथ स टाइप चार्जर दिया  जा रहा है । इसमें एक साइड फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है ।

यह भी पढ़े : Great Deals: Massive Discounts on iPhone 14

इस फ़ोन की संपूर्ण की विशेषताओ  देखकर  लगता है  की यह  स्मार्टफोन अपने सेगमेंट में उपलब्ध बेहतरीन फ़ोन में एक है। इसे ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट में 28 मार्च को दोपहर 12 बजे से खरीदा जा सकता है ।

  • newstrick.in

    Hello, I'm Ambikesh K Dubey, entrepreneur and author of NewsClick.

    Related Posts

    ONE PLUS के मोबाइल टेबलेट्स नहीं बिकेंगे 01 मई से : ORA ने उठाया बड़ा कदम

    आर्गनाइज्ड रिटेलर्स एसोसिएशन (ORA) ने आज, 10 अप्रैल 2024, घोषणा की कि हमने एक समूहिक निर्णय लिया है, जिसके अनुसार 1 मई 2024 से, ONE PLUS के सभी उत्पादों जैसे…

    sunbird-revamping-security-and-reimagining-messaging-for-android-users

    Summary  Sunbird and phone manufacturing company Nothing came together to fill the gap between ios messaging and android messaging platform with name Nothing chats. however, company withdraw the app soon…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    You Missed

    ONE PLUS के मोबाइल टेबलेट्स नहीं बिकेंगे 01 मई से : ORA ने उठाया बड़ा कदम

    ONE PLUS के मोबाइल टेबलेट्स नहीं बिकेंगे 01 मई से : ORA ने उठाया बड़ा कदम

    sunbird-revamping-security-and-reimagining-messaging-for-android-users

    ADVANCE SEARCH को लेकर गूगल ने किया बड़ा अपडेट: जानिये कितना बदल जाएगा गूगल

    OnePlus ने अपने ग्राहकों से OnePlus12 और OnePlus12R को लेकर बोला 3 बड़े झूठ : धोखा या गलती ?

    OnePlus ने अपने ग्राहकों  से OnePlus12  और  OnePlus12R को लेकर बोला 3 बड़े झूठ : धोखा या गलती ?

    TAMIL FILM ACTOR DANIEL BALAJI KA 48 KI AGE ME HEART ATTACK SE HUA NIDHAN : नहीं रहे तमिल एक्टर डेनियल बालाजी

    CREW MOVIE REVIEW IN HINDI : अगर आपका भी प्लान है फिल्म देखने का तो पढ़ ले रिव्यु । 

    CREW MOVIE REVIEW IN HINDI : अगर आपका भी प्लान है फिल्म देखने का तो पढ़ ले रिव्यु ।