सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी कस्टडी से जारी किया पहला आदेश

सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी की कस्टडी से जारी किया पहला आदेश

जेल से दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में काम करने के बारे में चर्चा के बीच, अरविंद केजरीवाल ने आज इंफोर्स्मेंट डायरेक्टरेट (ईडी) के लॉक-अप से अपना पहला आदेश जारी किया। यह  आदेश राष्ट्रीय राजधानी के क्षेत्र में पानी की आपूर्ति से संबंधित था  ।  मुख्यमंत्री ने यह आदेश दिल्ली की जल मंत्री  श्रीमतीआतिशी को एक नोट के माध्यम से जारी किया।

ARVIND KEJRIWAL ORDER
ARVIND KEJRIWAL ORDER

एक प्रेस मीटिंग में, श्रीमती आतिशी ने कहा कि  “अरविंद केजरीवाल जी ने मुझे एक पत्र और निर्देश भेजा है। इसे पढ़कर मेरी आँखों में  आंसू आ गए। मैं सोचती रही कि यह कौन है,जो जेल में होते हुए दिल्ली के लोगों के पानी और सीवेज समस्याओं के बारे में सोच रहा है। यह केवल अरविंद केजरीवाल  ही कर सकते हैं ।  क्योंकि वह दिल्ली के दो  करोड़ लोगों को  अपना परिवार  मानते हैं,” ।

आतिशी ने कहा  “मैं भाजपा को कहना चाहती हूं, आप अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हैं ।  उन्हें जेल में डाल सकते हैं । लेकिन केजरीवाल  एक विचार  है और आप उस विचार को  गिरफ्तार नही  कर सकते  है ।

पत्र पढ़ते हुए, उन्होंने कहा, की  ” केजरीवाल जी ने लिखा है कि, ‘मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाको में पानी और सीवर  की काफी  समस्याएं  हो रही हैं। इसे लेकर मैं  चिंतित हूँ ।  चूँकि मैं जेल में हूँ , इस वजह से लोगो को ज़रा भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए ।  गर्मिया भी आ रही रही है ।  जहाँ पानी की कमी है , वहां उचित संख्या में टैंकरों का इंतजाम कीजिये ।  मुख्या सचिव समेत अन्य अधिकारियो को  को उचित आदेश दीजिये ताकि जनता को किसी भी तरह की परेशानी न हो । जनता की समस्याओं का तुरंत और समुचित समाधान होना चाहिए । जरूरत पड़ने पर उप राज्य पाल महोदय का भी सहयोग लें ।  वो भी आपकी जरूर मदद करेंगे । ”

अरविंद केजरीवाल के निर्णय से दिल्ली में गहरा रहा है व्यवहारिक संकट

ईडी द्वारा गुरुवार रात दिल्ली  की  शराब नीति से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल को एक सप्ताह के लिए केंद्रीय एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया है।  आम आदमी पार्टी लगातार , बीजेपी द्वारा जांच एजेंसियो का दुरूपयोग राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए किये जाने का आरोप लगा रही है ।  आम आदमी पार्टी ने स्पस्ट किया है की केजरीवाल मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे। हालांकि जानकार बता रहे है की  भले ही इस संकट की व्याख्या  संविधान में नहीं की गई हो लेकिन व्यावहारिक रूप से यह असंभव सा दिखता है । विशेषज्ञो का कहना है की अगर मुख्यमंत्री अपने पद से इस्तीफा नहीं देते है  तो  उपराज्यपाल की सिफारिश से राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है ।

अरविंद केजरीवाल के बाद अगला मुख्य मंत्री कौन

आप पार्टी दिल्ली के प्रमुख नेता  श्री संजय सिंह सांसद राज्य सभा और दिल्ली सरकार के पूर्व  उप मुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया  पहले से ही इसी आबकारी मामले में ईडी की हिरासत में है ।  ऐसे में पार्टी के सामने नया मुख्य मंत्री  बनाने  के विकल्प  काफी सीमित दिख रहे है ।  हालांकि कल श्री मती सुनीता केजरीवाल ने अरविन्द केजरीवाल के सन्देश को भावनात्मक रूप देते हुए देश की जनता के सामने पढ़ा । इस वजह से कई लोगो का कहना है की श्री मती सुनीता केजरीवाल को ही आप पार्टी मुख्यमंत्री बनाने  पर विचार कर रही है  ।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ का विरोध

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इस गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली की सड़को पर उतरे हुए है । उधर सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी रविवार को दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विरोध कर रहे हैं।

 

newstrick.in

Hello, I'm Ambikesh K Dubey, entrepreneur and author of NewsClick.

Related Posts

DESH BHAR SE HAT JAAYENGE TOLL PLAZA NITIN GADKARI : जानिये कितना सुहाना होगा सफर

DESH BHAR SE HAT JAAYENGE TOLL PLAZA : नितिन गडकरी अगस्त  2022 में , सड़क  परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने  राज्य सभा में बताया था की सरकार आने…

भाजपा की 5वी सूची में VARUN GANDHI का पीलीभीत सीट से टिकट कटा

पांचवी सूची में VARUN GANDHI का टिकट  कटा भाजपा ने कल 24 मार्च 2024 को लोकसभा के चुनाव के मद्देनजर अपनी प्रत्याशियो की पांचवी लिस्ट जारी कर दी । इस…

One thought on “सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी कस्टडी से जारी किया पहला आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

ONE PLUS के मोबाइल टेबलेट्स नहीं बिकेंगे 01 मई से : ORA ने उठाया बड़ा कदम

ONE PLUS के मोबाइल टेबलेट्स नहीं बिकेंगे 01 मई से : ORA ने उठाया बड़ा कदम

sunbird-revamping-security-and-reimagining-messaging-for-android-users

ADVANCE SEARCH को लेकर गूगल ने किया बड़ा अपडेट: जानिये कितना बदल जाएगा गूगल

OnePlus ने अपने ग्राहकों से OnePlus12 और OnePlus12R को लेकर बोला 3 बड़े झूठ : धोखा या गलती ?

OnePlus ने अपने ग्राहकों  से OnePlus12  और  OnePlus12R को लेकर बोला 3 बड़े झूठ : धोखा या गलती ?

TAMIL FILM ACTOR DANIEL BALAJI KA 48 KI AGE ME HEART ATTACK SE HUA NIDHAN : नहीं रहे तमिल एक्टर डेनियल बालाजी

CREW MOVIE REVIEW IN HINDI : अगर आपका भी प्लान है फिल्म देखने का तो पढ़ ले रिव्यु । 

CREW MOVIE REVIEW IN HINDI : अगर आपका भी प्लान है फिल्म देखने का तो पढ़ ले रिव्यु ।